देश राजनीती होम

राजस्थान व छत्तीसगढ़ के रुझानों से उत्साहित कांग्रेेसी, दिल्ली दफ्तर पर जश्न का माहौल

MP-राजस्थान व छत्तीसगढ़ के रुझानों से उत्साहित कांग्रेेसी, दिल्ली दफ्तर पर जश्न का माहौल

पांच राज्यों (मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम) में मतगणना जारी है और शुरुआती रुझानों में भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर नजर आ रही है। जीत-हार का फैसला दोपहर तक हो पाएगी, लेकिन दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर अभी से जश्न का माहौल है। यहां तक कि कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़े और कुछ कार्यकर्ताओं ने डांस भी किया।

वहीं, ताजा रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी राजस्थान विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर रही है और वहां पर  सरकार बनने के प्रबल आसार है। ऐसे में राजस्थान में कांग्रेस की बढ़त पर दिल्ली के अकबर रोड पर कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़कर जश्न मनाया। जश्न का यह सिलसिला लगातार जारी है।

कांग्रेस पार्टी की जीत को पक्का मानकर मंगलवार सुबह से ही दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर पटाखे भी रखवा लिए गए थे। इस सबका इंतजाम कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा ने किया। बता दें कि पिछले दिनों रॉबर्ड वाड्रा के साथ कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा के ठिकानों पर छापा मारा गया था। गौरतलब है कि पांचों चुनावी राज्यों में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को अपनी पार्टी के बेहतर प्रदर्शन के उम्मीद कर रहे हैं। इसी उम्मीद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दफ्तर के बाहर हवन भी किया और हवन का सिलसिला दोपहर तक जारी रहेगा।

यहां पर बता दें कि रुझाने के मुताबिक, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनने के संकेत हैं, जबकि मध्य प्रदेश में कांटे का मुकाबला दिख रहा है। वहीं, तेलंगाना में टीआरएस की वापसी होती दिखाई दे रही है, यहां पर कांग्रेस थोड़ी बहुत टीआरएस को टक्कर दे रही है।

वहीं, जैसे-जैसे पांचों राज्यों को रुझान आना सामने आ रहे हैं वैसे-वैसे नेताओं की बयानबाजी भी सामने आ रही है। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा, एक साल पहले आज ही के दिन राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बने थे। आज के चुनाव परिणाम राहुल गांधी के लिए तोहफा हैं। कांग्रेस तीन राज्यों में सरकार बनाने जा रही है।