देश राजनीती होम

राहुल बोले- पहले राफेल डील पर जवाब दें मोदी,अगस्ता वेस्टलैंड मामला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू (फोटो-ट्वीटर)

तेलंगाना विधानसभा चुनाव का प्रचार थम गया है. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने प्रेसवार्ता की. इस दौरान राहुल गांधी ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले के सवाल पर कहा कि इस पर पार्टी ने अपना रुख साफ कर दिया है. राफेल डील पर पीएम मोदी जवाब दें कि उन्होंने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपए क्यों दिए.

केसीआर सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि राज्य में हमारी सरकार बन रही है. मौजूदा सीएम के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) के बेतुके बयानों से आपको यह पता चल गया है कि उनके आराम लेने का समय आ गया है. उन्होंने (केसीआर) नोटबंदी में मोदी सरकार का साथ दिया था. इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा.

किसानों और युवाओं का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि किसानों को यह नहीं पता है कि उनका भविष्य क्या है. युवा नौकरी के लिए भटक रहे हैं. हम किसानों को उनका हक दिलाने और युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं.

इससे पहले रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था कि हर परिवार को कांग्रेस पार्टी घर बनाने के लिए 5 लाख रुपए की मदद करेगी. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश का नुकसान किया है, उन्होंने नोटबंदी की और गब्बर सिंह टैक्स लगाया जिससे लोगों का नुकसान हुआ. राहुल ने कहा कि हम नरेंद्र मोदी को हटा कर रहेंगे, मोदी अपने भाषण में मेरी-चंद्रबाबू नायडू की बुराई करते हैं लेकिन केसीआर की बुराई नहीं करते हैं.

कांग्रेस इस बार राज्य में सरकार बनाने के लिए पूरा जोर लगा रही है. तेलंगाना में कुल 119 विधानसभा सीटें हैं. पिछली बार राज्य के विधानसभा चुनाव 2014 के लोकसभा चुनाव के साथ हुए थे. लेकिन मुख्यमंत्री केसीआर ने समय से पहले विधानसभा भंग करने की सिफारिश कर दी थी.

2014 के विधानसभा चुनाव में राज्य की 119 सीटों में से केसीआर की पार्टी टीआरएस को 90 सीटें मिली थी. जबकि कांग्रेस को 13, ओवैसी की पार्टी AIMIM को 7, बीजेपी को 5, टीडीपी को 3 और सीपीआईएम को 1 सीट मिली थी. इन बार भी इन्हीं पार्टियों के बीच मुकाबला है.