देश होम

बड़ी वारदात: पुलिस-अपराधी मुठभेड़ में कांस्‍टेबल की मौत

पटना में देर शाम बड़ी वारदात: पुलिस-अपराधी मुठभेड़ में कांस्‍टेबल की मौत

पटना में देर शाम पुलिस की अपराधियों से मुठभेड़ में एक कांस्‍टेबल की मौत हो गई। पुलिस ने भाग रहे एक बदमाश को दबोच लिया, जबकि दो फरार हो गए। पुलिस नौबतपुर के कुख्यात उज्ज्वल को पकड़ने गई थी, जो भागने में सफल रहा। मिली जानकारी के अनुसार पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के जगनपुरा स्थित बाइपास इलाके में पटना सेंट्रल स्कूल के नजदीक अपराधियों के होने की सूचना पुलिस को मिली। इसके बाद पुलिस ने वहां छापेमारी की तो अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान एसएसपी के रंगादरी सेल के कांस्‍टेबल मुकेश को गोली लगने से मौत हो गई। पटना के आइजी नैय्यर हसनैन खां ने मुठभेड़ की पुष्टि कर दी है।
आमने-सामने की मुठभेड़ में कांस्‍टेबल मुकेश कुमार को बदमाशों ने कमर और कंधे पर दो गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक सिपाही आरा का मूल निवासी था। पुलिस ने भाग रहे एक बदमाश को दबोच लिया, जबकि दो फरार हो गए। पुलिस नौबतपुर के कुख्यात उज्ज्वल को पकड़ने गई थी। एसएसपी की विशेष टीम ने सोमवार की सुबह मुचकुंद गिरोह के एक साथी को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने 50 हजार के इनामी बदमाश मुचकुंद के साथी उज्ज्वल समेत तीन अपराधियों के बाईपास के समीप जगनपुरा इलाके में छिपे होने की सूचना दी थी। शाम को पुलिस ने कुख्यात और उसके साथियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। सूत्रों के अनुसार, कांस्‍टेबल मुकेश ने एक अन्य साथी के साथ गिरफ्तार बदमाश को बाइक पर बैठाया और बाईपास की तरफ निकल गया। उसके पीछे पुलिस की दूसरी टीम स्कॉर्पियो से थी। पटना सेंट्रल स्कूल के पास पहुंचते ही मुकेश ने एक बदमाश को पकड़ लिया। इसी बीच सामने से बाइक पर दो बदमाश वहां पहुंच गए। बदमाशों ने पिस्टल निकाली और पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।
मुकेश को दो गोलियां लगीं और वह सड़क पर गिर गया। इसके बावजूद उसने एक बदमाश को दबोच लिया। तब तक स्कॉर्पियो में सवार पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने बदमाशों पर फायरिंग की, लेकिन भीड़ का फायदा उठाकर सभी फरार हो गए। पुलिस टीम जब तक मुकेश को अस्पताल पहुंचाती, उसकी मौत हो गई थी।

एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर एक दर्जन थाने की पुलिस और रंगदारी सेल की टीम रामकृष्णानगर, कंकड़बाग सहित बाईपास इलाके की नाकेबंदी कर दबिश दे रही है। बाइक से फरार दो और पैदल फरार हुए तीसरे बदमाश की तलाश में कई घरों को पुलिस ने सर्च किया है। सूत्रों की मानें तो घटना के दौरान कुख्यात मुचकुंद भी मौजूद था।