देश होम

इकॉनमी क्‍लास यात्रियों को अब फ्री में खाना नहीं देगी जेट एयरवेज

घरेलू उड़ानों में इकॉनमी क्‍लास यात्रियों को अब फ्री में खाना नहीं देगी जेट एयरवेज

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज अब से घरेलू उड़ानों में यात्रियों को फ्री में खाना नहीं देगी. कंपनी ने जनवरी से घरेलू उड़ानों में इकॉनमी क्‍लास के यात्रियों को फ्री खाना न देने का फैसला किया है. जेट एयरवेज आर्थिक तंगी से जूझ रही है और इसका सामना करने के लिए वह कई कदम उठा रही है.

नकदी समस्या से जूझ रही जेट एयरवेज ने इकॉनमी श्रेणी के अंतर्गत दो और किराया श्रेणियों में घरेलू मार्गों पर यात्रा करने वाले यात्रियों को मुफ्त भोजन देने की योजना समाप्त करने का फैसला किया है. एयरलाइन ने लागत में कमी के लिए यह कदम उठाया है.

जेट एयरवेज ने सोमवार को बयान जारी कर बताया कि यह संशोधन 21 दिसंबर से बुक होने वाले टिकट और सात जनवरी से होने वाली यात्रा पर लागू होगा. एयरलाइन घरेलू मार्गों पर उड़ानों के लिये यात्रियों को इकॉनमी श्रेणी में फिलहाल किराये के पांच विकल्प…‘लाइट, डील, सेवर, क्लासिक’ और ‘फ्लेक्स’ देती है.

जेट एयरवेज के अनुसार, अब ‘लाइट’ और ‘डील’ श्रेणियों के अलावा जेट एयरवेज इकॉनमी श्रेणी के तहत दो और श्रेणियों ‘सेवर’ और ‘क्लासिक’ में मुफ्त भोजन नहीं मिलेगा. इस समीक्षा के बाद भोजन इकॉनमी श्रेणी के केवल उन यात्रियों के लिये उपलब्ध होगी जिन्होंने ‘फ्लेक्स’ विकल्प के तहत टिकट बुक कराया है. हालांकि यात्री पैसे देकर खाना ले सकेंगे.