देश मनोरंजन होम

रजनीकांत की 2.0 से खुश नहीं है टेलीकॉम ऑपरेटर्स की बॉडी

अक्षय कुमार

रजनीकांत-अक्षय कुमार स्टारर मूवी 2.0 विवाद में फंस गई है. टेलीकॉम ऑपरेटर्स बॉडी COAI ने मूवी के ट्रेलर और प्रमोशनल वीडियो पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि ये वीडियो मोबाइल फोन और टॉवर्स की गलत छवि पेश कर रहे हैं.

उन्होंने फिल्म 2.0 के कंटेंट को मानहानिकारक बताया है. सेलुलर ओपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कहा, हमने सेंसर बोर्ड से अपील की है कि वे फिल्म का सर्टिफिकेशन रद्द करें.

COAI के मेंबर्स में रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया शामिल हैं. उन्हें 2.0 के प्रमोशनल वीडियो की थीम से आपत्ति है, जिसके अनुसार मोबाइल फोन और टावरों से निकलने वाले electromagnetic field emissions पर्यावरण और इंसानों-जानवरों के लिए खतरनाक हैं.

अपने बयान में COAI ने लिखा, ”ऐसी गलती जानकारी मोबाइल फोन और टावर्स के खिलाफ डर का माहौल पैदा करेगी. हम फिल्म की स्क्रीनिंग को रद्द करने की मांग करते हैं. फिल्म सार्वजनिक हितों के खिलाफ है. ये सेक्शन 268, 505, 499 का उल्लंघन करती है.”

बता दें फिल्म 2.0, 29 नवंबर को रिलीज हो रही है. 2.0 रजनीकांत की सुपरहिट फिल्म ‘एंथीरन’ का सीक्वल है. ये साल 2010 में रिलीज हुई थी. फिल्म 14 भाषाओं में रिलीज होगी. इसका बजट 450 करोड़ से ज्यादा बताया जा रहा है. कुछ रिपोर्ट्स में फिल्म का बजट 600 करोड़ भी कहा जा रहा है. इसे एस. शंकर ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म पाकिस्तान में भी रिलीज होगी.