देश राजनीती होम

मोदी की मां के बाद अब पिता पर आपत्तिजनक टिप्पणी

मोदी की मां के बाद अब पिता पर आपत्तिजनक टिप्पणी, पीएम ने दिया जवाब

पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियों की ओर से एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेसी नेताओं की ओर से व्यक्तिगत हमले किए जा रहे हैं।

सियासी घमासान के बीच कांग्रेस के नेता अपनी मर्यादा भूल जाते हैं। कांग्रेस नेताओं की तरफ लगातार पीएम मोदी और उनके परिवार को लेकर अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया जा रहा है। कहीं ऐसा ना हो सत्ता का सपना देख रही कांग्रेस को उसी के नेताओं की अमर्यादित बयानबाजी ले डूबे।

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर के द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी की मां के बारे में विवादित बयान दिए जाने के बाद अब कांग्रेस के एक और नेता ने राजस्थान में चुनावी प्रचार के दौरान विवादित बयान दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक विडियो में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता विलासराव मुत्तेमवार पीएम मोदी और उनके पिता पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए दिख रहे हैं।

मध्‍यप्रदेश के विदिशा में चुनावी रैली में पीएम मोदी ने जवाब देते हुए कहा, कांग्रेस के नेता का विडियो वायरल हो रहा जिसमें वह बता रहे हैं कि ये फलाने का बेटा है, ये फलाने की बेटी है। अरे भाई उसने क्या किया है ये भी तो लोगों को बताओ। कांग्रेस के अंदर से वंशवाद नहीं जा रहा है। हम किसी के परिवार पर कभी भी व्यक्तिगत हमले नहीं करते हैं। हमने तो उनके द्वारा लिए गए पद पर लिए फैसलों की आलोचना की। लेकिन कांग्रेस के नेता क्यों मेरी मां और पिता पर व्यक्तिगत हमले कर रहे हैं?पीएम मोदी ने कहा कि जैसे ही जनता को कोई मौका मिलता है वह कांग्रेस को घुसने नहीं देती है। पहले कांग्रेस के सामने चुनौती नहीं थी तो ये आ जाते थे। लेकिन जहां-जहां कांग्रेस को चुनौती मिली और ये एक बार गए तो कभी वापस नहीं लौटे। इसका सबसे बड़ा उदाहरण उत्तर प्रदेश है। बिहार के लोगों ने लालू को स्वीकार कर लिया लेकिन कांग्रेस को नहीं। पश्चिम बंगाल में 40 साल हो गए, गुजरात में 30 साल हो गए लेकिन कांग्रेस पार्टी को कोई घुसने नहीं देता है।

बाड़मेर के सिवाना में चुनावी सभा के दौरान विलासराव मुत्तेमवार ने कहा, ‘तुम्हें कौन जानता था हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री बनने से पहले? और आज भी तुम्हारे बाप का नाम कोई जानता नहीं। राहुल गांधी के बाप का नाम सब लोग जानते हैं, राजीव गांधी।

राजीव गांधी की मां का नाम सब लोग जानते हैं, इंदिरा गांधी। इंदिरा गांधी के पिताजी का नाम सब लोग जानते हैं, पंडित जवाहर लाल नेहरू और जवाहरलाल नेहरू के पिता नाम मोतीलाल नेहरू है, ये सब लोग जानते हैं। पांच पीढ़ियां एक लाइन से सब लोग जानते हैं। लेकिन ये नरेंद्र, उसके पिताजी का नाम मालूम नहीं और उसके पिताजी को तो छोड़ ही दो आप। और वो आदमी हमसे हिसाब पूछ रहा है कि हिसाब दीजिए।’