Breaking News उत्तर प्रदेश देश राजनीती होम

सिद्धू को फिर PAK से न्योता, इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास पर बुलाया

नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो- PTI)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता भेजा है. बता दें कि इससे पहले इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भी सिद्धू को आमंत्रित किया गया था.

पाकिस्तान में इमरान खान 28 नवंबर को और भारत में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह 26 नवंबर को कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे. इससे पहले गुरुवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने इस कॉरिडोर के लिए इमरान खान का धन्यवाद किया था. सिद्धू ने ट्वीट करते हुए लिखा कि धन्यवाद इमरान खान. हम इस सकारात्मक कदम का स्वागत करते हैं. यह मानवता के लिए एक बड़ी सेवा है.

बता दें कि इमरान खान ने जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी तो उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता भेजा था, सिद्धू समारोह में पहुंचे भी थे. शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने और पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू की तीखी आलोचना भी हुई थी. सिद्धू ने अपने इस दौरे के दौरान करतारपुर कॉरिडोर का मामला भी उठाया था.भारत सरकार ने इससे पहले सिखों के प्रथम गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर करतारपुर साहिब तक कॉरिडोर का निर्माण करने का फैसला लिया. सरकार गुरदासपुर जिले से लेकर अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर तक करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण करेगी. जहां सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी. इस कॉरिडोर से लोगों को करतारपुर साहिब जाने में मदद मिलेगी. भारत सरकार के इस फैसले का पाकिस्तान ने स्वागत भी किया था.