देश राजनीती होम

प्रधानमंत्री के भाई प्रहलाद ने कहा- कांग्रेस नरेंद्र भाई से परेशान तो मेरी मां के बारे में क्यों बयान दे रही?

प्रहलाद मोदी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी ने उनकी मां हीराबा की उम्र (97 साल) की तुलना डॉलर-रुपए से करने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हताश है। यह बयान प्रधानमंत्री मोदी को गाली देने की मंशा का परिणाम है। पिछले दिनों कांग्रेस नेता राज बब्बर ने इंदौर में एक चुनावी सभा के दौरान कहा था कि रुपए की कीमत इतनी गिर गई है कि यह उनकी (नरेंद्र मोदी) मां की उम्र की ओर बढ़ रही है।

नरेंद्र मोदी चार भाई हैं। छोटे भाई प्रहलाद ने कहा कि नरेंद्र मोदी के अलावा हमारे परिवार से किसी भी व्यक्ति का राजनीति से कोई संबंध नहीं है। ऐसे में कांग्रेस को हमारे परिवार को राजनीति में घसीटना नहीं चाहिए। इस तरह की टिप्पणी लोकतांत्रिक परंपरा के अनुरूप नहीं है। प्रहलाद राशन की दुकान चलाते हैं। उन्होंने कहा, “मेरी मां की लंबी उम्र भगवान की कृपा से है और इसको लेकर कांग्रेस को संभवत: जलन है। असल बात तो यह है कि कांग्रेस पार्टी नरेंद्रभाई की वजह से परेशान है और उन्हें मेरी ही मां ने जन्म दिया है। अब पार्टी हताशा में उन्हें परोक्ष रूप से गाली देने के लिए ही ऐसी बयानबाजी कर रही है। मेरी भगवान से प्रार्थना है कि वे इन्हें सद्बुद्धि दें ताकि वे बिना हताश हुए अपनी राजनीतिक लड़ाई लड़ें।” मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी राज बब्बर के बयान को गलत बताया। उन्होंने कहा कि राजनीति में बयानबाजी के कुछ लोकतांत्रिक उसूल हैं और उनके नीचे गिरकर मर्यादा के विरुद्ध ऐसी बयानबाजी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की वयोवृद्ध माता की उम्र की रुपए-डॉलर से तुलना का क्या तुक है‌? रूपाणी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हार देखते हुए कांग्रेस इस प्रकार की बयानबाजी कर रही है।

राज बब्बर ने गुरुवार को इंदौर में एक चुनावी सभा में कहा था, “यूपीए सरकार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत गिरने पर नरेंद्र मोदी रुपए की तुलना मनमोहन सिंह की उम्र से करते थे। आज रुपए की कीमत इतनी गिर गई है कि यह उनकी मां की उम्र की ओर बढ़ रही है।” प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबा अपने चौथे और सबसे छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ गांधीनगर के रायसण इलाके में रहती हैं।