खेल देश होम

मेलबर्न पहुंची टीम इंडिया, यहां ऑस्ट्रेलिया पर पड़ती है भारी

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के दूसरा मुकाबला खेलने के लिए मेबलर्न पहुंच चुकी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम के पहुंचने का एक विडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच यहां शुक्रवार मुकाबला खेला जाएगा। पहले मैच में हारने के बाद विराट की कप्तानी वाली टीम यहां हरहाल में जीत दर्ज करना चाहेगी, क्योंकि अगर वह मैच हार जाती है तो सीरीज भी गंवा देगी। मैदान के रेकॉर्ड पर नजर डाली जाए तो भारतीय टीम के पास मनोवैज्ञानिक बढ़त होगी। दरअसल, यहां भारत ने मेजबान के खिलाफ कुल 3 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे दो में जीत मिली है। भारत के लिए दूसरी पॉजिटिव बात यह है कि आखिरी मुकाबला उसने जीता था। इस मैच में कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा दोनों ने हाफ सेंचुरी लगाई थी। रोहित शर्मा ने 60 और विराट ने नाबाद 59 रनों की पारी खेली थी। शिखर धवन ने 42 रन बनाए थे। भारत ने इस मैच मैच में 3 विकेट खोकर 184 रन बनाए थे, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी थी। जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा ने दो-दो विकेट झटके थे। हालांकि, यह बीते मैच की दास्तां थी, अब अगर भारत को 3 मैचों की टी-20 सीरीज में बने रहना है तो यह मुकाबला जीतना ही होगा।

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, श्रेयस अय्यर, उमेश यादव, मनीष पांडे।
ऑस्ट्रेलिया: ऑरोन फिंच (कप्तान), एश्टन अगर, जेसन बेहेरनडोर्फ, एलेक्स कैरी, नाथन कल्टर नाइल, क्रिस लिन, बेन मैक्डॉरमेट, ग्लैन मैक्सवेल, डार्सी शॉर्ट, बिलि स्टानलेक,मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, एडम जाम्पा।