देश राजनीती होम

चुनावी सभा में सिद्धू बोले- मामा तो गयो, और तो और ऊपरवाला ठाकुर भी गयो

नवजोत सिंह सिद्धू (File Photo:aajtak)

मध्य प्रदेश की चुनावी पिच पर ओपनिंग करने उतरे पंजाब के कैबिनेट मिनिस्टर और पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू धड़ाधड़ और धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे हैं. बेतूल की चुनावी सभा में जब सिद्धू ने अपने ही अंदाज में शिवराज सिंह चौहान पर हमला करते हुए कहा, “मामा तो गयो” तो लोगों ने खूब तालियां ठोकी.

नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं. गुरुवार को बेतूल शहर में कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार के लिए उतरे सिद्धू ने एक के बाद एक शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह पर कटाक्ष किए.

मध्यप्रदेश में डेढ़ दशक से शासन कर रहे शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ सिद्धू ने चुनावी सभा में भाषण देते हुए कहा, “15 साल पुरानी गाड़ी कचरा बना कर जंक करके फेंक दी जाती है. मामा तो गयो और तो और ऊपरवाला ठाकुर भी गयो.” सिद्धू ने अपने हास्यास्पद जुमलों में कहा, “अब बुरे दिन जाने वाले हैं क्योंकि राहुल भैया आने वाले हैं.”

बेतूल की चुनावी रैली में सिद्धू के निशाने पर सिर्फ शिवराज ही नहीं रहे बल्कि मोदी सरकार भी नवजोत सिंह सिद्धू के लपेटे में आई. सिद्धू ने कहा, ” यह सरकार बड़े-बड़े पूंजीपतियों की कठपुतली बन गई है. किसानों का ₹1 लाख माफ न हो तो उसकी जमीन नीलाम हो जाती है लेकिन मोदी साहब बताएं कि अंबानी और अडानी को जो पैसा वापस करना है वह पैसा क्यों नहीं वसूलते. आखिर उनके साथ कौन सा टांका फिट है.” सिद्धू लतीफा पर लतीफे सुनाते गए, अपने अंदाज में आक्रामक होते गए और जनता तालियां ठोकती रही.

सिद्धू ने कहा, “पूंजीपति सरकार से कह रहे हैं कि नाच मेरी बुलबुल तुझे पैसा मिलेगा, कहां कद्रदान तुझे अडानी और अंबानी जैसा मिलेगा.” सिद्धू इतने पर ही नहीं रुके. वे कभी बीजेपी के स्टार प्रचारक थे तो मोदी की तारीफ किया करते थे अब कांग्रेस सरकार में मंत्री हैं तो मोदी पर हमलावर होते हुए बोले, “2014 की लहर जनता पर कहर बनकर बरस रही है, आम आदमी पर जहर बन रही है. कहते थे 15 लाख दूंगा, क्या मिल गया, क्या बुलेट ट्रेन चल गई या गंगा साफ हो गई? तो क्या मिला बाबा जी का ठुल्लू?

धानमंत्री मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम पर भी चुटकी लेते हुए सिद्धू ने कहा कि मोदी जी ‘मेक इन इंडिया’ की बात करते हैं लेकिन बुलेट ट्रेन जापान से लेकर आते हैं, सरदार पटेल का पुतला बनाते हैं वह भी चीन से, राफेल लेकर आए तो फ्रांस से ऐसे में क्या इस देश के युवा सिर्फ पकोड़े तलेंगे?

काले धन को लेकर सिद्धू ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आपने 2000 के नए गुलाबी नोट लाकर काले धन को ही गुलाबी कर दिया. सिद्धू के लतीफे वाले आक्रामक बयान के निशाने पर मोदी और शिवराज के अलावा बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह भी आए. सिद्धू ने पूछा, ” अमित शाह अहमदाबाद के जिस बैंक में डायरेक्टर हैं, उस बैंक में एक ही दिन में कैसे 735 करोड़ रुपए जमा होते हैं.”

कांग्रेस के उम्मीदवार के पक्ष में वोट मांगते हुए सिद्धू ने यहां तक कह डाला कि कांग्रेस को दुनिया में कोई नहीं हरा सकता लेकिन सिर्फ कांग्रेसी खुद को हराते हैं. ऐसे में कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर चुनाव लड़ना होगा सिद्धू ने एेलान कर दिया कि 2019 में राहुल गांधी लाल किले पर झंडा फहराएंगे.

वहीं, केंद्र सरकार द्वारा करतारपुर कॉरिडोर को मंजूरी दिए जाने के बाद से भरे मंच से केंद्र सरकार का धन्यवाद देते हुए पाकिस्तान सरकार से भी गुहार लगाई कि वह गुरु नानक देव जी जन्मतिथि के मौके पर करतारपुर कॉरिडोर के विकास में सामने आए.