देश राजनीती होम

सरकार बनाने के लिए हमें किसी पार्टी के समर्थन की ज़रूरत नहीं-NC

जम्मू-कश्मीर में जारी राजनीतिक संकट के बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के सीनियर लीडर और पूर्व राज्य गृहमंत्री नासिर सोगामी ने न्यूज 18 को बताया कि राज्य में चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस बिना किसी बाहरी मदद के ‘जनता की अदालत’ का सामना करने के लिए तैयार है.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रांतीय अध्यक्ष नासिर सोगामी ने बताया कि पीडीपी-कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन द्वारा सरकार बनाने के दावे के बाद विधानसभा भंग करने का फैसला लोकतंत्र का पतन है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी शांत नहीं बैठेगी और इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगीराज्य की राजनीतिक अराजकता को ध्यान में रखते हुए और लोकतांत्रिक व्यवस्था को बचाने के लिए हमने साथ आने का फैसला लिया. हम पीडीपी के नेतृत्व में बिना शर्त समर्थन दे रहे थे. राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति काफी खराब है और लोगों में डर है. प्रतिशोध की कार्रवाई के कारण कोई भी खुलकर नहीं बोल रहा.

युवकों के गले काटे जा रहे हैं और लोगों का घर से बाहर निकलना तक मुश्किल हो गया है. 2014 के बाद से स्थिति बिगड़ चुकी है और पिछले 6 महीनों हालात बदतर हो चुके हैं. इसीलिए लोकतंत्र को बचाने के लिए हमने यह फैसला लिया.राज्यपाल के इस कदम से लोकतांत्रिक ढांचे को नुकसान पहुंचा है. महबूबा मुफ्ती के चिट्ठी भेजने और हमारे समर्थन की घोषणा के कुछ देर बाद ही उन्होंने विधानसभा भंग कर दी. उन्होंने ऐसा ज़रूर किसी राजनीतिक दबाव में किया है.