उत्तर प्रदेश देश राजनीती होम

मुलायम ने अपने जन्मदिन पर खुद को बताया किंगमेकर, कहा- 2019 में मेरे बिना नहीं बनेगी सरकार

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अपने 80वें जन्मदिन के मौके पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए बड़ा बयान दिया। उन्होंने खुद को किंगमेकर बताते हुए कहा कि 2019 में दिल्ली में मेरे बिना सरकार नहीं बनेगी। उन्होंने सपा नेताओं की तरफ इशारा करते हुए कहा कि मेरे कार्यक्रम मंडल स्तर पर लगाइए। मैं ऐसे हालात पैदा कर दूंगा कि मेरे बिना 2019 में सरकार नहीं बनेगी।

मुलायम बृहस्पतिवार को सपा मुख्यालय में अपने जन्मदिन का केक काटने के बाद कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सपा की नीतियां गरीबों, किसानों व नौजवानों को साथ लेकर चलने की है। पार्टी महिलाओं को विशेष अवसर देने की पक्षधर है। अगर महिलाएं साथ रहेंगी तो सरकार भी बनेगी और पार्टी भी मजबूत होगी।

वहीं, उन्होंने ये भी कहा कि आज पार्टी में कुछ ऐसे लोग हैं जो कि सपा में तोड़फोड़ कर इसे अलग-थलग कर देना चाहते हैं। कार्यकर्ता पार्टी की नीतियां लेकर जनता के बीच जाएं तो पार्टी मजबूत होगी।

उन्होंने 2019 के चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं से जुटने का आह्वान करते हुए कहा कि यूपी में सपा की सरकार बनेगी ही केंद्र की सत्ता पर कैसे कब्जा होगा इस पर विचार करो।
‘ऐसे हालात पैदा कर दो कि मुलायम ने कार्यकर्ताओं से कहा कि दिल्ली की सरकार सबकुछ है। आप ऐसे हालात पैदा कर दो कि दिल्ली में आप के बिना सरकार न बन सके। उन्होंने अन्याय के विरुद्घ खड़े होने का कार्यकर्ताओं से आह्वान किया। कहा कि अगर न्याय और साहस के साथ रहोगे तो आगे बढ़ोगे।
इस मौके पर उनके साथ किरनमय नंदा व अहमद हसन सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे।