देश होम

वियतनाम के उस संग्रहालय पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, जहां रखा है शिवलिंग

वियतनाम के उस संग्रहालय पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, जहां रखा है शिवलिंग

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय वियतनाम दौरे पर हैं। अपनी यात्रा के दूसरे दिन राष्ट्रपति कोविंद सोमवार को वियतनाम के समसे बड़े शहर दा नांग में बने चाम मूर्तिकला संग्रहालय का दौरा किया। इस दौरान भारत की प्रथम महिला व उनकी पत्नी सविता कोविंद भी उनके साथ मौजूद रहीं। इस संग्रहालय में चौथी से 13वीं शताब्दी के बीच की कलाकृतियां मौजूद हैं। यहां भगवान राम और सीता की शादी की कलाकृति और नक्काशीदार शिवलिंग भी मौजूद है।संग्रहालय का दौरा करने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और भारतीय प्रतिनिधिमंडल एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल हुए।

राष्ट्रपति कोविंद की वियतनाम यात्रा को काफी अहम माना जा रहा है। बता दें कि बतौर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की यह पहली दक्षिण पूर्व एशिया की यात्रा है। वियतनाम पहुंचने के बाद राष्ट्रपति कोविंद ने डा नांग पीपुल्स समिति के नेताओं से मिले और बातचीत की। राष्ट्रपति कोविंद दो देशों की अपनी यात्रा के तहत आस्ट्रेलिया भी जाएंगे।

गौरतलब है कि वियतनाम यात्रा के दौरान राष्ट्रपति कोविंद यहां के अन्य शीर्ष नेताओं से भी मिलेंगे और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के तौर तरीकों पर चर्चा करेंगे।