उत्तर प्रदेश खेल देश होम

यूपी के इन बच्चों ने रच दिया इतिहास,

उत्तर प्रदेश सब जूनियर बालकों ने बास्केटबाल में इतिहास रच दिया। राज्य की टीम में पहली दफा राष्ट्रीय सब जूनियर चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। इससे पहले उसका सबसे उम्दा प्रदर्शन 2008 में कांस्य पदक था। उत्तर प्रदेश बास्केटबाल एसोसिएशन के सचिव भूपेंद्र शाही ने बताया कि सब जूनियर बास्केटबाल में इससे बढ़िया प्रदर्शन उत्तर प्रदेश का कभी नहीं रहा।
हिमाचल प्रदेश में हुई रष्ट्रीय सब जूनियर चैंपियनशिप में रविवार को हुए फाइनल में उत्तर प्रदेश ने अपने से कहीं ज्यादा मजबूत राजस्थान को  72-56 अंकों के अंतर से हराया। यही नहीं पूल-ए के लीग मैच में भी उत्तर प्रदेश ने राजस्थान को 70-50 अंकों से हराया था।
पूल में उत्तर प्रदेश ने तमिलनाडु को 53-24 से, तेलंगाना को 67-14, पंजाब को 76-47 अंकों से हराकर नाकआउट दौर में प्रवेश किया था। क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश ने बिहार को 60-30 अंकों से हराया। सेमीफाइनल में छत्तीसगढ़ को 63-33 अंकों से शिकस्त दी। फाइनल में राजस्थान को पराजित किया।
चैंपियन टीम :
निखिल प्रताप, सचिन कुमार, अंशुमान सिंह, अथर्व जादौन, विशांत पंवार, कुशल सिंह, राज कुमार अत्री, आयुष नेगी, गौरव, अभास पंवार, मो. कैफ और शिवम राना। कोच- दिलीप कुमार, सहायक कोच-  प्रीति, मैनेजर- मुकेश पाण्डेय।