देश होम

एनआईटी की छत से कूदकर छात्र ने जान दी : कर्नाटक

सिम्बॉलिक।

कर्नाटक में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) में थर्ड ईयर के एक छात्र ने डिपार्टमेंट की बिल्डिंग से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना शनिवार दोपहर की है। इसके बाद रविवार को इंस्टीट्यूट के सैकड़ों छात्रों ने प्रदर्शन किया। वे एक प्रोफेसर को इसके लिए जिम्मेदार बताते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। आरोप है कि उपस्थिति कम रहने पर प्रोफेसर लगातार छात्र को परीक्षा में फेल करने की धमकी दे रहा था।

महाराष्ट्र का रहने वाला था छात्र

  1. पुलिस के मुताबिक, मृतक आनंद पाठक (20) मूलरूप से महाराष्ट्र का रहने वाला था। वह मैकेनिकल इंजीनियरिंग थर्ड ईयर का छात्र था। शनिवार को इंस्टीट्यूट की छुट्टी थी। आनंद दोपहर 2.30 बजे डिपार्टमेंट की छठी मंजिल पर पहुंचा और छलांग लगा दी। इसके बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई।
  2. एनआईटी में हर शनिवार को उपस्थिति नोटिस बोर्ड पर चस्पा की जाती है। आनंद की अटेंडेंस 73% थी और उसे परीक्षा में बैठने की इजाजत नहीं दी गई। यह परीक्षा सोमवार को होनी थी।
  3. पुलिस अधिकारी ने बताया- आनंद के साथियों का आरोप है कि प्रोफेसर उसे लगातार फटकार लगाता था। जिससे वह धीरे-धीरे तनाव में चला गया। हालांकि, पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। जांच के बाद ही खुदकुशी के पीछे की वजह का पता चल पाएगा।