देश होम

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में ढेर किए 2 आतंकी

प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में रविवार तड़के सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया. सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के रेबन इलाके में हुई.

जानकारी के मुताबिक इन आतंकियों से सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने मुकाबला किया. सुरक्षा बलों को आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूत्रों से जानकारी मिली थी. इसके बाद इन्होंने आतंकियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया.

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक मारे गए आतंकियों के पास से एक एके-47 और एक पिस्टल बरामद हुई है. मारे गए आतंकियों की पहचान भी कर ली गई है. इनमें से एक का नाम अलबदर नवाज और दूसरे का नाम आदिल बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक रविवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे सीआरपीएफ की 178वीं बटालियन, एसओजी जैनपोरा और 1 राष्ट्रीय राइफल्स ने आतंकियों की तलाश में सघन जांच अभियान चलाया. इस एनकाउंटर में सीआरपीएफ के एक कॉन्स्टेबल को बाएं पैर में गोली लग गई. घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इससे पहले, शनिवार दोपहर को शोपियां में ही आतंकियों ने तीन युवकों का अपहरण करके एक युवक की हत्या कर दी जबकि 2 को रिहा कर द‍िया. शाम होते-होते शोपियां के ही मी मंदिर इलाके से और दो युवकों का अपहरण कर लिया था.

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को ही पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान था. इसमें शनिवार को 64.5 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया जबकि जम्मू क्षेत्र में 79.5 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.