उत्तर प्रदेश देश राजनीती होम

सीतापुर में योगी सरकार 23 सुहागिनों को बांट रही विधवा पेंशन!

यूपी के सीतापुर में योगी सरकार 23 सुहागिनों को बांट रही विधवा पेंशन!

उत्तर प्रदेश में पतियों के जिन्दा रहते हुए 23 पत्नियों को योगी सरकारसे विधवा पेंशन मिलने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. विवाहिता के पति द्वारा इस मामले की शिकायत जब उच्चाधिकारियों से की गई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. डीएम और सीडीओ ने मामले में जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

मामला सीतापुर का है. शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित मोहल्ला बट्सगंज का में रहने वाले संदीप कुमार महमूदाबाद ब्लॉक में सफाईकर्मी के पद पर तैनात हैं. संदीप का विवाह 8 माह पूर्व परसेंडी ब्लॉक के शेरपुर निवासी रोहन लाल की पुत्री प्रियंका से हुई थी.

संदीप के मुताबिक, बीते 10 दिन पहले उनके पत्नी के खाते पर 3000 जमा होने का एक मैसेज आया तो उसने पड़ताल शुरू की. जिसके बाद पता चला कि संदीप की पत्नी की बहन, सास समेत ससुराल गांव के ही 23 महिलाओं के खातों में फर्जी ढंग से पैसे आए हैं. संदीप ने जांच पड़ताल कर पता किया तो पता चला कि यह पैसा विधवा पेंशन का है, जो प्रोबेशन कार्यालय से सभी के खातों में भेजा गया है.

संदीप ने इस मामले शिकायत प्रोबेशन अधिकारी समेत सीडीओ को अवगत कराया लेकिन किसी ने यह मामला गंभीरता से नहीं लिया. जिसके बाद आईजीआरएस में संदीप कुमार द्वारा शिकायत की गई तो मामला मीडिया में आ गया. जिसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आया. मीडिया के जरिये ही मामला जानकारी होने की बात कहकर मामले में जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कह रहा हैं।