देश राजनीती होम

पूर्व मंत्री रामकिशोर सैनी भाजपा में शामिल, कार्यकर्ता ने प्रदेश ऑफिस में की खुदकुशी की कोशिश

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में पेड़ पर फंदा बनाकर लटका

राजस्थान में विधानसभा चुनावों के पहले ऐन मौके पर राजनीतिक नेताओं के दल बदलने की प्रक्रिया जारी है। इसी बीच शुक्रवार को कांग्रेस की सरकार में मंत्री रह चुके रामकिशोर सैनी ने भाजपा का दामन थाम लिया। रामकिशोर सैनी के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने से आहत हुए एक भाजपा कार्यकर्ता ने भाजपा के जयपुर स्थित प्रदेश कार्यालय में पेड़ पर चढ़कर कपड़े से गले में फंदा लगा लिया और लटककर खुदकुशी का प्रयास किया।

साथी चिल्लाकर रोकते रहे लेकिन युवक नहीं माना और जल्दी से पेड़ पर चढ़कर लगाया फंदा

  1. जानकारी के अनुसार खुदकुशी करने का प्रयास करने वाले युवक का नाम लोकेश सोनी है। वह दौसा जिले के बांदीकुई कस्बे का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि अशोक गहलाेत सरकार में मंत्री रह चुके दौसा के रामकिशोर सैनी ने शुक्रवार को भाजपा ज्वाइन कर ली।
  2. रामकिशोर के भाजपा में शामिल होने की खबर भनक लगने पर दौसा जिले से भाजपा कार्यकर्ता इसका विरोध दर्ज करवाने पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंच गए। लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी। इसी बीच शाम को प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने रामकिशोर को भाजपा में शामिल करने की औपचारिकता पूरी की।
  3. इससे आहत होकर प्रदेश कार्यालय परिसर में मौजूद दौसा जिले के कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरु कर दिया। इसी बीच लोकेश सैनी आवेश में आकर नजदीक एक पेड़ पर चढ़ गया। वह आत्महत्या की बातें कर रहा था। यह देखकर उसके साथी चिल्लाने लगे और उसे नीचे आने की गुहार करने लगे।
  4. तब तक लोकेश ने चंद मिनटों में अपने कपड़े को पेड़ पर बांधकर गले में फंदा लगाया और लटक गया। इसी बीच दो-तीन अन्य कार्यकर्ता भी तत्काल पेड़ पर चढ़े और लोकेश को कसकर पकड़ लिया। इसके बाद उसे नीचे उतारकर ले आए।भाजपा कार्यालय में खुदकुशी के प्रयास की खबर फैलने पर हड़कंप मच गया।
  5. पुलिस और भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी मौके पर आए और वहां समझाईश कर मामले की जानकारी जुटाने लगे। वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने युवक को पकड़ा है। उससे पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार कांग्रेस से पहले रामकिशोर भाजपा में भी रह चुके है।