राजनीती होम

राजस्थान में कांग्रेस की जारी नहीं हुई लिस्ट, लेकिन विधायक फाइल करेंगे नॉमिनेशन

Image result for भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस

राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Election 2018) में प्रतिपक्ष उपनेता तथा कांग्रेस के विधायक रमेश मीणा ने बुधवार को कहा कि वह पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे। यह अलग बात है कि पार्टी ने औपचारिक रूप से अपने प्रत्याशियों की पहली सूची भी अभी जारी नहीं की है।

मीणा सपोतरा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा कि वह 16 नवंबर को नामांकन दाखिल करेंगे। मीणा ने पीटीआई/भाषा से कहा, ‘मुझे इस सीट पर अपनी जीत का पूरा भरोसा है इसलिए मैं सपोतरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अपना पर्चा 16 नवंबर को दाखिल करूंगा।’

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के दो बड़े नेताओं ने मंगलवार को ही अपने नामांकन दाखिल कर दिए। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष हरीश चौधरी ने बायतू विधानसभा से तथा पूर्व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने गुड़ामालाणी सीट से अपना नामांकन दाखिल किया।

राज्य की 200 सीटों के लिए नामांकन पत्र 19 नवंबर तक दाखिल किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 20 नवम्बर को की जाएगी जबकि नाम वापसी की आखिरी तारीख 22 नवम्बर है। मतदान सात दिसंबर को और मतगणना 11 दिसम्बर को होगी।