उत्तराखंड होम

दिसंबर के मध्य होगा उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र

दिसंबर के मध्य होगा उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र

प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र दिसंबर के मध्य में होगा। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मंगलवार को विस सभागार में पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस बार शीतकालीन सत्र लंबा चलेगा, ऐसी उनकी कोशिश है।

विस अध्यक्ष ने कहा कि शीतकालीन सत्र देहरादून में होगा या फिर भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में, यह राज्य सरकार को तय करना है। सत्र की तिथियां भी सरकार को ही तय करनी हैं। अलबत्ता, जैसी स्थिति बन रही है, उससे इतना तो साफ है कि शीतकालीन सत्र दिसंबर मध्य में होगा। हमें तो व्यवस्थाएं करनी हैं। सत्र कहीं भी हो, व्यवस्थाओं में कहीं कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शीतकालीन सत्र, बजट सत्र से भी लंबी अवधि तक चले, ऐसी उनकी ओर से कोशिश की जाएगी।

पिछले विस सत्रों में मंत्रियों के पूरी तैयारी के साथ न आने के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि पीठ ने जितने भी विनिश्चय दिए थे, वे सरकार को भेज दिए गए हैं। उम्मीद है कि आने वाले सत्र में मंत्री पूरी तैयारी के साथ आएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि उनका हमेशा यही प्रयास रहता है कि पक्ष-विपक्ष के विधायकों को बराबर समय मिले। उनके अब तक के कार्यकाल के सत्र इसके गवाह हैं।

विस अध्यक्ष ने एक सवाल पर कहा कि भराड़ीसैंण में विधानसभा भवन का निर्माण कार्य अब अंतिम चरण में है। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने पूर्व में निर्माण कार्यों को लेकर जो आपत्तियां लगाई थीं, उनके संबंध में ट्रिब्यूनल को जवाब दे दिया गया है। पत्रकार वार्ता के दौरान विधानसभा सचिव जगदीश चंद्र भी मौजूद थे।