देश राजनीती होम

छत्तीसगढ़ में आज आमने-सामने होंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी

विधानसभा चुनाव: छत्तीसगढ़ में आज आमने-सामने होंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में शुक्रवार का दिन प्रचार के लिहाज से काफी अहम है. कांग्रेस और भाजपा के दिग्गज आज प्रचार के छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं. भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज जगदलपुर में आमसभा को सम्बोधित करेंगे. दूसरी ओर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो करेंगे. दोनों ही दिग्गज 12 नवम्बर को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए कुल 18 सीटों पर मतदाताओं को अपने पक्ष में साधने की कोशिश करेंगे.तय शेड्यूल के अनुसार सुबह 11.25 बजे रायपुर से हेलीकॉप्टर से नरेन्द्र मोदी जगदलपुर रवाना होंगे. जगदलपुर में आमसभा के बाद दोपहर 2 दो बजकर 5 मिनट में जगदलपुर से रवाना होंगे. फिर 3.25 बजे रायपुर पहुंचकर 3.30 बजे वापस दिल्ली रवाना हो जाएंगे. वहीं मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह प्रधानमंत्री की सभा में शामिल होने सुबह 9.30 बजे में राजनांदगांव से निकलकर 11.45 में जगदलपुर पहुंचेंगे. दोपहर 2 बजे तक सभा के बाद लंच लेकर 3 बजे राजनांदगांव के लिए रवाना होंगे. 4.45 शाम को राजनांदगांव पहुंचकर 7 बजे तक राजनांदगांव में रोड शो करेंगे और 8 बजे रात को रायपुर के लिए रवाना होंगे.

अब तक के तय शेड्यूल के अनुसार 9, 12, 16 और 18 नवंबर को पीएम नरेन्द्र मोदी छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे. 9 के बाद 12 नवंबर को पीएम ​मोदी बिलासपुर और रायगढ़ में चुनावी सभा करेंगे. इसके बाद 16 नवंबर को अंबिकापुर और 18 नवंबर को महासमुंद में पीएम मोदी की आमसभा आयोजित की गई है.राहुल गांधी दो दिवसीय प्रवास पर 9 और 10 नवंबर को छत्तीसगढ़ में रहेंगे. राहुल गांधी 9 नवंबर को पखांजुर में दोपहर 12 से 1 बजे, खैरागढ़ में 2 बजे 3 बजे तक, डोंगरगढ़ में साढ़े तीन से शाम 4 बजे और फिर राजनांदगांव में शाम 5 बजे से साढ़े 6 बजे तक रोड शो करेंगे. 9 नवंबर की रात को राहुल गांधी राजनांदगांव में ही विश्राम करेंगे.

अपने प्रवास के दूसरे दिन 10 नवंबर को राहुल गांधी भानुप्रतापपुर के चारामा में 12 से 1 बजे आमसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद कोंडागांव में दोहपर 2.15 से 3 बजे तक और फिर जगदलपुर में 3.45 से शाम 4.45 बजे अमसभा करेंगे. इसी दिन राहुल गांधी शाम 5 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.