Breaking News उत्तर प्रदेश देश होम

देर रात लगी एसएसपी की क्लास, अलीगंज इंस्पेक्टर को पैदल भेजा थाने

कलानिधि नैथानी

राजधानी में कानून व्यवस्था के बिगड़ते हालात को देखते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शनिवार देर रात करीब एक बजे शहर के थानों का अचानक निरीक्षण किया। इस दौरान कई चौकी इंचार्ज ड्यूटी से नदारद मिले। एसएसपी ने थाना अलीगंज, थाना महानगर और थाना हसनगंज के थाना प्रभारियों व थाने के समस्त निरीक्षक व उप निरीक्षक को कपूरथला चौराहे पर बुलाकर हाजिरी रजिस्टर चेक किया गया।

इस दौरान थाना अलीगंज के कुछ उप निरीक्षक अनुपस्थित पाए गए जिनके विरुद्ध गैर हाजिरी रपट अंकित की गई। इसके साथ ही थाना अलीगंज के प्रभारी निरीक्षक को अपने थाने के अधिकारियों को सूचित नहीं करने व शिथिल पर्यवेक्षण के चलते लाइन हाजिर कर दिया गया। एसएसपी ने उन्हें पैदल ही अलीगंज थाने जाने का आदेश दिया।

उनकी जगह एंटी डकैती सेल प्रभारी फरीद अहमद को अलीगंज इंस्पेक्टर नियुक्त किया गया है। फरीद अहमद ने राज भवन के पास हुए लूट कांड के खुलासे में अहम भूमिका निभायी थी।

वहीं अलीगंज थाने के एक सिपाही को दिवाली गिफ्ट के तौर पर दस हजार रुपए की मांग करने की शिकायत पर लाइन हाजिर कर दिया गया। इसकी शिकायत एसएसपी के बैचमेट ने की थी, जो कि अन्य जनपद में नियुक्त हैं।