Breaking News देश राजनीती होम

विवाद निपटाने के लिए सोनिया ने दिग्विजय, ज्योतिरादित्य से की बात

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कैंडिडेट्स फाइनल कराने के नाम पर कांग्रेस में आंतरिक भिड़ंत को सुलझाने के लिए सोनिया गांधी आगे आई हैं। यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी व अन्य नेताओं के साथ कांग्रेस कोर कमिटी की बैठक में शामिल हुईं। बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी ने दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया से बात भी की। बता दें कि ऐसी खबरें आई थीं कि दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य अपने-अपने समर्थकों को टिकट दिलाने के नाम पर बैठक के दौरान ही आपस में भिड़ पड़े। राहुल गांधी भी उस बैठक में मौजूद थे। हालांकि बाद में दिग्विजय सिंह ने इन खबरों को नकारते हुए कहा कि पार्टी एकजुट है।

मध्य प्रदेश में पार्टी नेताओं के बीच विवाद को देखते हुए राहुल गांधी ने अशोक गहलोत, विरप्पा मोइली और अहमद पटेल जैसे तीन वरिष्ठ नेताओं की एक कमिटी भी बनाई थी। बताया जा रहा है कि कोर कमिटी की बैठक में इसके अलावा राम मंदिर को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और बीजेपी नेताओं के बयानों के बाद बदली राजनीतिक परिस्थितियों पर भी चर्चा हुई।

इसके अलावा सीबीआई, सीवीसी, आरबीआई जैसी संस्थाओं और मोदी सरकार के बीच पैदा हो रही असहज स्थितियों पर भी चर्चा हुई। एक सूत्र ने बताया कि बैठक में इसपर सहमति बनी कि मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी एकजुटता को सर्वाधिक मजूबत करने का सही वक्त आ गया है।