Breaking News उत्तर प्रदेश देश राजनीती होम

पत्‍नी ऐश्‍वर्या से तलाक लेंगे तेज प्रताप

पत्‍नी ऐश्‍वर्या से तलाक लेंगे तेज प्रताप: कोर्ट में लगाई इकतरफा अर्जी, सदमे में लालू

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से तलाक लेने जा रहे हैं। उन्‍होंने इसके लिए कोर्ट में तलाक की इकतरफा अर्जी दाखिल की है। कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 29 नवंबर की तिथि तय की है। दोनों की शादी इसी साल मई में हुई थी। इस बीच परिवार के लोग तेज प्रताप यादव को समझाने में लगे हैं। तलाक की अर्जी दायर करने के बाद पिता लालू प्रसाद यादव से मिलने रांची रवाना हुए तेज प्रताप परिवार के समझाने पर बीच रास्‍ते से ही वापस लौट गए।
बताया जाता है कि घटना की जानकारी मिलने पर रांची में लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ गई है। इस कारण बहन मीसा भारती के आग्रह पर तेज प्रताप यादव ने शायद अपने फैसले पर विचार करने का मन बनाया है।

मिली जानकारी के अनुसार तेज प्रताप यादव तलाक ने पटना सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी (वाद संख्‍या 1208/ 2018) दाखिल की है। तेज प्रताप ने पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। तेज प्रताप यादव के वकील यशवंत कुमार शर्मा ने बताया कि तलाक की अर्जी पर ऐश्‍वर्या का हस्‍ताक्षर नहीं है।  यह घटना लालू परिवार के लिए बड़ा सदमा है। दोनों की शादी बीते 12 मई को बड़े धूमधाम से हुई थी। शादी के छह महीने के भीतर ही तलाक की नौबत क्‍यों आ गई, इसे लेकर कयासों का सिलसिला शुरू है। लालू प्रसाद यादव के परिवार को कोई सदस्‍य मोबाइल या लैंडलाइन फोन पर उपलब्‍ध नहीं हो रहा है।
इस बीच राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर गहमागहमी तेज है। ऐश्‍वर्या के पिता चंद्रिका राय राबड़ी देवी के आवास पर हैं। तेज प्रताप की बहन मीसा भी राबड़ी देवी व तेजस्‍वी यादव से मिलने पहुंचीं हैं।घटना की जानकारी मिलने पर रांची के अस्‍पताल में इलाज करा रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव गहरे सदमे में चले गए हैं। बताया जाता है कि उनकी तबीयत बिगड़ गई है। vतेज प्रताप यादव की पत्‍नी एेश्‍वर्या भी बड़े राजनीतिक घराने से आती हैं। उनके पिता चंद्रिका राय राजद विधायक हैं। ऐश्‍वर्या राय के दादा दारोगा प्रसाद राय बिहार के मुख्‍यमंत्री रहे थे। बहरहाल, तेज प्रताप को समझाने की कोशिश जारी है। तलाक की अर्जी दाखिल करने के बाद तेज प्रताप पिता लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए रांची रवाना हुए, लेकिन बहन मीसा भारती के समझाने पर बीच रास्‍ते से वापस पटना लौटे। अब सबकी नजरें तेज प्रताप पर टिकी हैं। संभव है कि वे अपने फैसले पर पुनर्विचार करें।