Breaking News उत्तर प्रदेश देश राजनीती होम

दिवाली से पहले यूपी में खेली जा रही खून की होली, राज्यपाल मौन: अखिलेश

अखिलेश यादव

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा राज तो लूट राज का पर्याय बन गया है। दीवाली से पहले यूपी में खून की होली खेली जा रही है। प्रदेशवासियों को न तो पीएम सुरक्षा दे पा रहे हैं और न ही सीएम।

उन्होंने खेद जताया कि दिन प्रतिदिन बिगड़ती कानून व्यवस्था पर राज्यपाल ने भी मौन साध रखा है। उन्हें संवैधानिक दायित्व का निर्वाह करते हुए बिगड़ती कानून व्यवस्था पर राष्ट्रपति को अपनी रिपोर्ट भेजनी चाहिए। घटनाओं के खुलासे के लिए मुख्यमंत्री चाहे जितने अल्टीमेटम दें, प्रशासनिक तंत्र पर उसका कोई असर नहीं हो रहा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के एक मॉल में दो लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी गई। इसी तरह, उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के क्षेत्र प्रयागराज में छात्रावास के भीतर सुमित शुक्ला की हत्या हो गई।

रायबरेली के हीरा व्यापारी लोकेश दुबे को बदमाशों ने गोली मारकर 1.70 करोड़ रुपये की ज्वैलरी और कैश लूट लिया। हालत यह है कि राजधानी लखनऊ में ही घटी कई संगीन वारदातों का खुलासा नहीं हुआ है। खुद लखनऊ के कप्तान के बंगले से 10 लाख की चोरी का आठ साल में भी खुलासा नहीं हुआ है।