Breaking News खेल देश होम

शिखर धवन से छूटा हैदराबाद का साथ, अब इस टीम से खेलेंगे ‘गब्बर’

IPL 2019: शिखर धवन से छूटा हैदराबाद का साथ, अब इस टीम से खेलेंगे 'गब्बर'

टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज़ शिखर धवन अगले साल होने वाले आइपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स से खेलते हुए नज़र आ सकते हैं। शिखर धवन 2008 में भी इस टीम से खेल चुके हैं। अगर वो इस बार दिल्ली से खेलते हैं तो ऐसे में 11 साल बाद ये उनकी घर वापसी होगी। धवन (गब्बर) अपना घरेलू क्रिकेट दिल्ली से ही खेलते रहे हैं।आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने 2018 की आइपीएल नीलामी से पहले शिखर धवन को रिटेन नहीं किया था। कहा जा रहा है कि धवन इसी वजह से सनराइजर्स से नाराज़ चल रहे थे। हालांकि सनराइजर्स ने नीलामी के दौरान फिर से धवन को 5.2 करोड़ में खरीद लिया था, लेकिन इसके बावजूद भी धवन और सनराइजर्स के बीच सबकुछ ठीक नहीं हो सका। आइपीएल के अगले सीजन के लिए टीमों के बीच चल रही अदला बदली में विजय शंकर, शाहबाज़ नदीम और अभिषेक शर्मा के बदले शिखर धवन अपनी पुरानी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स में जा सकते हैं। अब धवन के बदले सनराइजर्स हैदराबाद को दिल्ली डेयरडेविल्स के तीन खिलाड़ी एक साथ मिल रहे हैं। इनमें विजय शंकर, शाहबाज़ नदीम और अभिषेक शर्मा का नाम शामिल है। इन तीनों की दिल्ली ने नीलामी में कुल मिलाकर 6.95 करोड़ में खरीदा था और इस वजह से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम धवन के बदले इन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने के लिए बची हुई 1.75 करोड़ (6.95 – 5.20 करोड़) की राशि दिल्ली डेयरडेविल्स को देगी।आपको बता दें कि धवन ने आइपीएल में 2008 में डेब्यू किया था। इसके बाद वो कुछ साल मुंबई से खेले और फिर उसके बाद वो डेक्कन चार्जर्स के लिए खेले। इसके बाद हैदराबाद की टीम मालिक के साथ-साथ नाम भी बदला, लेकिन धवन और इस टीम का साथ बना रहा। शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा 2768 रन बनाए हैं, जिसमें 497 रन आइपीएल 2018 में बने थे। टीम के प्रमुख खिलाड़ी होने के बावजूद धवन को निकालने का फैसला थोड़ा चौंकाने वाला जरूर है।

पिछले कुछ दिनों से मुंबई इंडियंस और किंग्स XI पंजाब की टीम शिखर धवन को अपने बेड़े में शामिल करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन अंत में दिल्ली डेयरडेविल्स ने आखिरी मौके पर बाज़ी मारी। खबरों के मुताबिक किंग्स XI पंजाब की टीम भी करुण नायर के बदले शिखर धवन को टीम में शामिल करना चाहती थी।

आइपीएल 2019 की नीलामी प्रक्रिया 16 दिसंबर को होगी। शिखर धवन से पहले भी टीमों ने कुछ खिलाड़ियों की अदला बदली की है। मुंबई इंडियस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से क़्विंटन डि कॉक को खरीदा, हालाँकि इसके बदले मुंबई की टीम ने बैंगलोर को किसी खिलाड़ी के बदले डि कॉक के लिए पैसे ही दिए। इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स XI पंजाब से मंदीप सिंह के बदले मार्कस स्टोइनिस को खरीदा था।