Breaking News देश होम

मुठभेड़ में मसूद अजहर का भतीजा ढेर

कश्मीर में सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मसूद अजहर का भतीजा ढेर

दक्षिण कश्‍मीर स्थित पुलवामा जिले  के त्राल सेक्‍टर में सुरक्षाबलों ने मंगलवार शाम हुई मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी स्नाइपर और उसके दो साथी आतंकियों को मार गिराया है. पिछले 10 दिनों के दौरान घाटी में सुरक्षाबलों पर स्नाइपर हमले में इसी आतंकी माड्यूल का हाथ माना जा रहा है.

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए पाकिस्तानी आतंकी की पहचान मोहम्मद उस्मान के रूप में हुई है, जो जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का भतीजा है. एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने उस्मान के खातमे को सुरक्षाबलों के लिए ‘इस साल की सबसे बड़ी सफलता’ करार दिया है.

उस्मान जैश सरगना मसूद अजहर के बड़े भाई इब्राहिम का बेटा है, जो कि 1999 में जैश सरगना को छुड़ाने के लिए एअर इंडिया के विमान IC-814 को हाईजैक करने में शामिल था.ऐसा माना जा रहा है कि उस्मान करीब एक साल पहले सीमा पार कर घाटी में घुसा था और तब से अंडरग्राउंड था. सुरक्षाबलों के मुताबिक, उस्मान ने इस दौरान चार स्नाइपरों की टीम तैयार की, जो पिछले करीब दो हफ्तों के दौरान सुरक्षाबलों पर हमले कर रहे थे. हालांकि सुरक्षाबलों ने मंगलवार शाम उस्मान को उसके दो साथी आतंकियों को ढेर कर दिया.

अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा जिले में त्राल के चंकेतार गांव में दिनभर चली मुठभेड़ के बाद तीन शव बरामद किए गए हैं. मुठभेड़ के बाद एम-4 कार्बाइन भी बरामद की गई जिनका सुरक्षा बलों पर किए जाने वाले स्नाइपर हमलों में इस्तेमाल किए जाने की आशंका है.