Breaking News देश राजनीती होम

कांग्रेस नेता बोले- अगर पर्रिकर नहीं हैं तो उठाला-श्राद्ध कर देना चाहिए

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (फाइल फोटो, रॉयटर्स)

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की खराब तबीयत पिछले कई दिनों से चर्चा का विषय बनी हुई है. गोवा की राजनीति से लगातार गर्माती जा रही है, तो अब इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता का विवादित बयान आया है.

कांग्रेस नेता जीतेंद्र देशप्रभु ने कहा कि हमारे मन में इस प्रकार की शंकाएं पैदा हो रही हैं, क्या अभी मुख्यमंत्री हैं भी या नहीं. यदि आपके पास मुख्यमंत्री नहीं हैं, तो उनका उठाला करो या श्राद्ध करो. आप मुख्यमंत्री को दिखाओ तो सही, हम ये देखना चाहते हैं कि क्या वो चल रहे हैं, बात कर रहे हैं.

उनके बयान के अलावा कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर 14 अक्टूबर से दिखाई नहीं दिए हैं, संभवत: वह जीवित नहीं हैं. जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस की इस टिप्पणी को सिरे से नकार दिया है.

उल्लेखनीय है कि पर्रिकर दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से 14 अक्टूबर को लौटने के बाद से एक बार भी सार्वजनिक रूप से नहीं दिखे हैं. वह अपने निजी निवास में बिस्तर पर हैं.

पार्टी सूत्रों के अनुसार, उनके निजी निवास को एक अत्याधुनिक चिकित्सा केंद्र के रूप में परिवर्तित कर दिया गया है. चिकित्सक और अर्धचिकित्सा कर्मी 24 घंटे वहां तैनात हैं.

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के इर्द-गिर्द रहने वाले अधिकारियों का एक समूह उनकी अनुपस्थिति में अवैध तरीके से निर्णय ले रहा है.

भाजपा ने कांग्रेस के इस बयान को हताशा का परिणाम बताया है और आरोप लगाया कि कांग्रेस ने राजनीतिक बातचीत के स्तर को गिरा दिया है.