Breaking News देश होम

नई रॉयल एनफील्ड Classic 350 ABS भारत में लॉन्च

Classic 350 ABS

रॉयल एनफील्ड ने अपने Classic 350 गनमेटल ग्रे का ABS वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है. रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 गनमेटल ग्रे ABS की कीमत 1.80 लाख रुपये, ऑन-रोड (पटना) रखी गई है. कंपनी ने हाल ही में अपनी बाइक्स में एंटी-लॉक ब्रेक्स (ABS) को देना शुरू किया है.

जो ABS यूनिट गनमेटल ग्रे मॉडल में दिया गया है वो डुअल-चैनल यूनिट है. इस यूनिट को Signals Edition में भी दिया गया था. कंपनी ने जानकारी दी है कि वो सरकार की 1 अप्रैल 2019 की डेडलाइन से पहले अपनी सारी बाइक्स को इस सेफ्टी फीचर के साथ अपडेट करेगी.

Royal Enfield Classic 350 मॉडल के फ्रंट और रियर में 280mm और 240mm डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. इस मॉडल में ABS का फीचर स्टैंडर्ड तौर पर दिया गया है और इससे ये बाइक करीब 10,000 रुपये तक ज्यादा महंगी हो गई है.

हालांकि ABS के अलावा इस बाइक में कुछ भी बदलाव नहीं किया गया है. Classic 350 ABS में पहले की ही तरह 346cc, सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है. ये इंजन 19.8bhp का पावर और 28Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

साथ ही अगले महीने नवंबर में लॉन्च होने वाले 650 Twins में भी रॉयल एनफील्ड की ओर से स्टैंडर्ड तौर पर ABS का फीचर दिया जाएगा. इन नई बाइक्स के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी गई है.