Breaking News खेल देश होम

एशियन चैंपियंस ट्राफी में संयुक्त विजेता बने भारत-पाकिस्तान, बारिश के चलते मैच रद्द

भारत और पाकिस्तान के बीच एशियन चैंपियंस ट्रोफी का खिताबी मुकाबला भारी बारिश की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों को संयुक्त विजेता बनकर संतोष करना पड़ा। एशियन चैंपियंस ट्रोफी का यह खिताबी मुकाबला इन दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच खेला जाना था, लेकिन इंद्र देवता दोनों देशों के खिलाड़ियों और करोड़ों फैन्स पर मेहरबान नहीं दिखे, जिसके चलते दोनों टीमों को यह खिताब आपस में बांटना पड़ा।

इससे पहले दोनों (भारत और पाकिस्तान) टीमें यह खिताब 2-2 बार अपने नाम कर चुकी हैं। भारत ने यह खिताब साल 2011 और 2016 में अपने नाम किया था वहीं पाकिस्तान ने लगातार दो बार 2012 और 2013 में यह खिताब अपने नाम किया था। खिताबी मुकाबले में निर्धारित समय के बाद भी मैच शुरू होने का इंतजार किया गया लेकिन जब खेल के लिए परिस्थितियां अनुकूल नहीं दिखीं, तब दोनों टीमों संयुक्त विजेता बनकर ही संतोष करना पड़ा। इससे पहले टीम इंडिया ने शनिवार को सेमीफाइनल में जापान को 3-2 से हराकर फाइनल में एंट्री की थी। पाकिस्तान की टीम ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले में मलयेशिया को शूटआउट में हराकर फाइनल में एंट्री की थी। भारतीय टीम इस खिताब की डिफेंडिंग चैंपियन थी और अपने खिताब की रक्षा करने के लिए टीम ने टूर्नमेंट में शानदार खेल दिखाया। वह टूर्नमेंट में अजेय रही और उसे फाइनल से पहले खेले गए 6 मुकाबलों में कोई भी टीम मात नहीं दे पाई।

इस टूर्नमेंट में टीम इंडिया ने सिर्फ मलयेशिया से गोलरहित ड्रॉ खेला था। इसके अलावा ओमान (11-0), पाकिस्तान (3-1) , जापान (9-0), कोरिया (4-1) और सेमीफाइनल में भी जापान (3-2) को मात दी थी। रविवार को दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच खेले जाने वाले खिताबी मुकाबले में कड़े संघर्ष की उम्मीद थी लेकिन मस्कट में हुई भारी बारिश ने यह संघर्ष होने नहीं दिया।