Breaking News देश होम

Vodafone ने पेश किया 84 दिनों की वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान

Vodafone इंडिया ने प्रतिस्पर्धा को एक अलग की स्तर पर ले जाते हुए एक नया 279 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश किया है. इस नए प्रीपेड प्लान के साथ वोडाफोन इंडिया पहली कंपनी बन गई है जिसने 300 रुपये के भीतर 84 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान पेश किया है. ऐसा प्लान टेलीकॉम के इतिहास में आज तक किसी ने नहीं पेश किया, इसमें जियो का नाम भी शामिल है.

टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्लान में कॉलिंग के फायदे के साथ-साथ डेटा के भी फायदे मिलेंगे. हालांकि यहां SMS का लाभ ग्राहकों को नहीं मिलेगा. 279 रुपये वाले प्लान के बारे में विस्तार से बात करें तो इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 4GB 4G/3G डेटा मिलेगा. साथ ही इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की होगी.

आपको बता दें ये प्लान कंपनी के 4G सर्किल में चुनिंदा यूजर्स के ही मान्य होगा. साथ ही ये भी ध्यान रहे यहां कॉलिंग को लेकर प्रतिदिन 250 मिनट और प्रतिहफ्ते 1000 मिनट की बाध्यता रहेगी.

इसके अलावा आपको बता दें कंपनी ने कुछ समय पहले 99 रुपये और 109 रुपये के दो नए प्लान पेश किया था. इन दोनों ही प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के फायदे दिए जाएंगे. साथ ही 109 रुपये वाले प्लान में कुछ डेटा का भी लाभ ग्राहकों को दिया जाएगा.

वोडाफोन के 99 रुपये और 109 रुपये वाले दोनों प्लान में अनलिमिटेड लोकल, STD और रोमिंग कॉल दिया जाएगा. साथ ही 109 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 1GB 3G/ 4G डेटा भी दिया जाएगा. जैसा कि ऊपर बताया गया इन दोनों ही प्लान्स की वैलिडिटी 28 दिनों की ही है. हालांकि आपको बता दें वॉयस कॉल्स को लेकर प्रतिदिन 250 मिनट और प्रतिहफ्ते 1000 मिनट की बाध्यता रखी गई है. साथ ही आपको ये भी बता दें कि ग्राहक पूरी वैलिडिटी के दौरान केवल 100 यूनिक नंबरों पर ही कॉल कर पाएंगे.