उत्तराखंड खेल देश होम

महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में गोवा ने उत्तराखंड को 14 रनों से दी मात

महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में गोवा ने उत्तराखंड को 14 रनों से दी मात

हिमाचल प्रदेश में चल रहे अंडर-19 टी-20 महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में उत्तराखंड की टीम को गोवा के हाथों 14 रनों से हार झेलनी पड़ी।

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को उत्तराखंड व गोवा के बीच मुकाबला खेला गया। गोवा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। सलामी बल्लेबाज पूर्वजा व तेजस्वनी ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी।  पूर्वजा (14) के स्कोर पर आउट हो गईं। इसके बाद तेजस्वनी व शिंध्या की पारी ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। तेजस्वनी ने नाबाद (81) व शिंध्या ने (12) रनों की पारी खेली। गोवा ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट गंवाकर 123 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए पूजा राज व रुचि चौहान ने रन आउट कर एक-एक विकेट चटकाया।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड टीम की शुरुआत कमजोर रही। दूसरे ओवर की अंतिम गेंद पर सलामी बल्लेबाज अंजली गोस्वामी (08) पवेलियन लौट गईं। इसके बाद विकेट पतन का सिलसिला जारी रहा। राघवी (17), ज्योति गिरी (01), राधा चंद (24), रुचि चौहान (02), अंकिता बिष्ट (01) रन ही बना सकीं। टीम की कप्तान कंचन परिहार ने शुरुआत से खेलते हुए नाबाद 46 रनों की पारी खेली। उत्तराखंड टीम ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 109 रन बनाए। गोवा के लिए तेजस्वनी ने तीन और पूर्वजा ने एक विकेट चटकाया। गोवा ने उत्तराखंड को 14 रनों से जीत दर्ज की।