समर्पित ‘स्पेस’ टैब जोड़ने के लिए ट्विटर ने अपने मोबाइल ऐप को नया स्वरूप दिया | प्रौद्योगिकी समाचार

यह हाल ही में सामने आया है कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर कथित तौर पर चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए अपने मोबाइल ऐप पर iSpaces सुविधा के लिए एक समर्पित टैब शुरू कर रहा है।

टेकक्रंच के अनुसार, ट्विटर स्पेस टैब ‘सर्च’ और ‘नोटिफिकेशन’ आइकन के बीच मुख्य नेविगेशन बार में मध्य स्थान पर कब्जा कर लेगा।

इसका मतलब है कि नेविगेशन बार अब चार टैब के बजाय पांच को होस्ट करेगा। फिलहाल ट्विटर स्पेस के लिए यह अपडेट सिर्फ आईओएस यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

साथ ही, Spaces बीटा परीक्षण से केवल 500 लोग ही पहले Spaces के लिए नए समर्पित टैब को खोज पाएंगे। अनजान लोगों के लिए, ट्विटर स्पेस उपयोगकर्ताओं के लिए ट्विटर पर लाइव ऑडियो बातचीत करने का एक नया तरीका है।

रिक्त स्थान सार्वजनिक होते हैं, इसलिए कोई भी श्रोता के रूप में शामिल हो सकता है, यहां तक ​​कि वे लोग भी जो एक दूसरे का अनुसरण नहीं करते हैं। श्रोताओं को एक लिंक डीएम करके, ट्वीट करके, या एक लिंक साझा करके उन्हें अंतरिक्ष में आमंत्रित किया जा सकता है।

मेज़बान सहित लगभग 11 लोग किसी भी समय स्पेस में बोल सकते हैं। नया डेडिकेटेड टैब यूजर्स के लिए स्पेस एक्सप्लोर करना और लाइव इवेंट्स को ट्रैक करना आसान बना देगा।

उपयोगकर्ताओं को अन्य विवरणों के साथ टैब के भीतर सक्रिय स्थान मिलेंगे, जैसे कि अंतरिक्ष के नाम, मेजबान और वे लोग जिन्हें वे जानते हैं जो भाग ले रहे हैं।

टैब उपयोगकर्ताओं को अनुसूचित स्थानों के लिए अनुस्मारक प्रबंधित करने में भी मदद करेगा। ट्विटर से संबंधित अन्य समाचारों में, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में अपनी प्रीमियम सदस्यता सेवा, ट्विटर ब्लू को भी रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

ट्विटर ब्लू एक नई मासिक सदस्यता सेवा है जो लोगों को एक छोटे से शुल्क के लिए प्रीमियम सुविधाओं और ऐप अनुकूलन के लिए विशेष पहुंच प्रदान करेगी।

लाइव टीवी

#म्यूट

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *