रविवार को बिकवाली के बाद बिटकॉइन $37,391 पर वापस लड़ता है | प्रौद्योगिकी समाचार


क्रिप्टोकरेंसी ने सोमवार को वापस लड़ाई लड़ी, उभरते हुए क्षेत्र पर एक सभा चीनी कार्रवाई के आगे के संकेतों से प्रेरित सप्ताहांत की एक लड़ाई के बाद पृष्ठभूमि को बंद कर दिया।
बिटकॉइन एक दिन पहले लगभग 7.5% गिरने के बाद $37,391 के उच्च स्तर पर चढ़ गया और 5% ऊपर था।

दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी ईथर 10% से अधिक बढ़कर $ 2,321 हो गई, रविवार को 8.6% का नुकसान हुआ, जिसने इसे दो महीने के निचले स्तर $ 1,730 के करीब धकेल दिया।

मंदी के लिए उत्प्रेरक क्रिप्टोक्यूरेंसी “खनिक” थे, जो जटिल गणित की पहेली को हल करने के लिए शक्तिशाली कंप्यूटरों का उपयोग करके क्रिप्टोकरेंसी का खनन करते थे, अधिकारियों से बढ़ती जांच के सामने चीनी संचालन को रोकते थे।

चीनी खनिकों पर ध्यान – जो लगभग 70% आपूर्ति के लिए जिम्मेदार हैं – क्रिप्टोक्यूरेंसी क्षेत्र के खिलाफ बीजिंग द्वारा व्यापक धक्का में नवीनतम मोर्चा है।

प्रमुख क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज हुओबी ने सोमवार को मुख्य भूमि चीन के नए ग्राहकों के लिए क्रिप्टो-माइनिंग और कुछ व्यापारिक सेवाओं को निलंबित कर दिया, इसके बजाय यह विदेशी व्यवसायों पर ध्यान केंद्रित करेगा। अन्य ने भी चीन में कारोबार को निलंबित कर दिया।

अल्पावधि में, बाजार के खिलाड़ियों ने कहा, इससे कीमतों पर दबाव पड़ने की संभावना है क्योंकि खनिक अपनी बैलेंस शीट पर बिटकॉइन बेचते हैं।

हांगकांग स्थित क्रिप्टोक्यूरेंसी निजी धन प्रबंधक, Q9 कैपिटल के प्रबंध भागीदार, जेम्स क्विन ने कहा, “यदि वे दांव खींच रहे हैं या बंद कर रहे हैं, तो उन्हें अल्पावधि में अपनी बैलेंस शीट को कम करने की आवश्यकता हो सकती है।”

`कठिन जगह`

क्रिप्टो बाजार के खिलाड़ियों ने कहा कि चीन की कार्रवाई पर आशंका बनी रहेगी।

क्रिप्टो ब्रोकरेज एनिग्मा सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख जोसेफ एडवर्ड्स ने कहा, “हम अगले सप्ताह में कुछ स्थिरीकरण की उम्मीद करते हैं, जो एक उछाल में तब्दील हो जाना चाहिए, लेकिन कोई भी वास्तव में निश्चित नहीं है कि आगे क्या होगा।”

“क्रिप्टो स्पष्ट रूप से अभी कथा के संदर्भ में खुद को एक कठिन स्थान पर पाता है, और इसने कमरे से बहुत अधिक ऑक्सीजन ली है।”

टेस्ला बॉस एलोन मस्क के बाद शनिवार को बिटकॉइन एक भीषण सप्ताह से स्थिर हो गया था – जिनकी क्रिप्टोकरेंसी पर टिप्पणी हाल के महीनों में एक प्रमुख मूल्य चालक रही है – ट्वीट किए क्रिप्टो के लिए “सच्ची लड़ाई” में फिएट मुद्राओं के साथ समर्थन।

फिर भी पिछले हफ्ते की 25% गिरावट के बाद, चीनी नियामकों की सख्त भाषा के कारण, बिटकॉइन पिछले महीने के $ 64,895 के रिकॉर्ड उच्च स्तर से लगभग 45% नीचे है।

फरवरी में टेस्ला द्वारा 1.5 बिलियन डॉलर की बिटकॉइन खरीद का अनावरण करने से पहले इसकी मंदी ने बिटकॉइन को लगभग अपने स्तर पर वापस खींच लिया है और इसे भुगतान के रूप में स्वीकार करने के बाद से उलट निर्णय लिया है।

$ 4,380 के शिखर के बाद से केवल 12 दिनों में ईथर आधा गिर गया है, अन्य छोटी क्रिप्टोकरेंसी जैसे कि डॉगकोइन में भी भारी गिरावट आई है।

लाइव टीवी

#म्यूट





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *