महाराष्ट्र का COVID-अनलॉक: आज से मुंबई में फिर से शुरू करने के लिए स्थानीय बस सेवा | भारत समाचार

 

मुंबई: यहां तक ​​​​कि जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फैसला किया कि स्थानीय प्रशासन अपने क्षेत्रों में प्रतिबंधों में ढील या कसने का आह्वान कर सकता है, क्योंकि राज्य भर में COVID-19 महामारी की तीव्रता भिन्न होती है, बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) ने सूचित किया है कि स्थानीय बस सेवा सोमवार (7 जून) से मुंबई में फिर से शुरू होगी।

इस आशय का निर्णय 5-स्टेप अनलॉक के बाद लिया गया था जो वर्तमान में महाराष्ट्र की राजधानी में प्रक्रिया में है। सर्वश्रेष्ठ एएनआई को बताया, “यात्रियों की संख्या किसी भी बस में सीटों की कुल संख्या से अधिक नहीं होगी, और प्रत्येक यात्री के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा।”

बीएमसी द्वारा जारी नए दिशानिर्देशों के अनुसार, “रेस्तरां, गैर-जरूरी सामान बेचने वाली दुकानें और सार्वजनिक स्थान मुंबई में सोमवार से फिर से खुलने के लिए तैयार हैं, लेकिन मॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे। 50 पर संचालित होने वाले रेस्तरां कार्यदिवसों में शाम 4 बजे तक भोजन करने की प्रतिशत क्षमता।”

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रविवार को, ने कहा कि स्थानीय प्रशासन अपने क्षेत्रों में प्रतिबंधों में ढील देने या कड़े करने का आह्वान कर सकता है क्योंकि राज्य भर में महामारी की तीव्रता अलग-अलग है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 15 जून तक लॉकडाउन है।

संभागीय आयुक्तों, जिला कलेक्टरों, नगर आयुक्तों और पुलिस के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने इस धारणा को दूर किया कि राज्य भर में प्रतिबंधों में ढील दी गई है.

“स्थिति के आधार पर, स्थानीय प्रशासन प्रतिबंधों में ढील देने या कड़े करने पर निर्णय ले सकता है। इसे मानदंडों और ब्रेक द चेन के तहत निर्धारित पांच स्तरों के आधार पर मानदंडों को आसान बनाने पर निर्णय लेना चाहिए।” ठाकरे ने कहा।

उन्होंने आगे कहा, “महामारी की तीव्रता पूरे राज्य में अलग-अलग है। इसलिए, ये पांच स्तर संचरण श्रृंखला को तोड़ने और यह सुनिश्चित करने के लिए थे कि आर्थिक और सामाजिक गतिविधि अनुशासित तरीके से संचालित हो।”

इस बीच, महाराष्ट्र में सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों में गिरावट जारी है क्योंकि केवल 12,557 ताजा संक्रमण दर्ज किए गए थे, राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को सूचित किया।

14,433 ताजा डिस्चार्ज के साथ, राज्य की कोरोनावायरस रिकवरी दर बढ़कर 95.05 प्रतिशत हो गई। रविवार को COVID-19 के कारण 233 मौतें दर्ज की गईं। वर्तमान में, महाराष्ट्र में 1,85,527 सक्रिय मामले हैं, जबकि 55,43,267 COVID-19 रोगियों को पूरी तरह से ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है। राज्य में मामले की मृत्यु दर 1.72 प्रतिशत है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *