बैटलग्राउंड खेलने के लिए माता-पिता की अनुमति आवश्यक है? PUBG के भारतीय संस्करण के लॉन्च से पहले जानने के लिए 5 चीजें देखें | प्रौद्योगिकी समाचार

नई दिल्ली: PUBG गेमर्स बेसब्री से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के रूप में गेम की वापसी का इंतजार कर रहे हैं। 20 मिलियन से अधिक गेमर्स ने पहले ही बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की Google Play Store लिस्टिंग पर प्री-सब्सक्राइब किया है, जो आगामी गेम के लिए बड़े पैमाने पर क्रेज को उजागर करता है।

बैटलग्राउंड की घोषणा के साथ ही कई लोगों ने यह कहना शुरू कर दिया था कि आने वाला गेम सिर्फ पबजी का मुखौटा संस्करण है। हालाँकि, बैटलग्राउंड पूरी तरह से PUBG मोबाइल इंडिया जैसा नहीं है, जिसे पिछले साल भारत सरकार ने गोपनीयता और सुरक्षा चिंताओं के कारण प्रतिबंधित कर दिया था।

बैटलग्राउंड लॉन्च होने से पहले आपको शीर्ष पांच चीजें जानने की जरूरत है:

1. 18 . से कम उम्र के खिलाड़ियों के लिए माता-पिता की सहमति अनिवार्य

क्राफ्टन द्वारा साझा की गई सलाह के अनुसार, 18 साल से कम उम्र के सभी बैटलग्राउंड गेमर्स को गेम खेलने के लिए अपने माता-पिता से सहमति लेनी होगी।

2. गेमिंग का समय 3 घंटे पर छाया हुआ है

18 साल से कम उम्र के खिलाड़ी तीन घंटे से ज्यादा बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया नहीं खेल पाएंगे। हो सकता है कि क्राफ्टन ने युवा गेमर्स के बीच खेल की लत को रोकने के लिए निर्णय लिया हो।

3. युवा गेमर्स के लिए और प्रतिबंध

18 वर्ष से कम आयु का कोई भी व्यक्ति जो बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया खेलना चाहता है, उसे पुष्टिकरण उद्देश्यों के लिए अपने माता-पिता के मोबाइल नंबर का उपयोग करके गेम के लिए पंजीकरण करना होगा। इसके अलावा, अगर माता-पिता को लगता है कि उनका बच्चा खेल पर बहुत अधिक समय बिता रहा है, तो वे वार्ड के खाते को निष्क्रिय करने के लिए डेवलपर से भी संपर्क कर सकते हैं।

4. बेहतर डेटा सुरक्षा

क्राफ्टन ने कथित तौर पर कहा था कि कंपनी भारत और सिंगापुर में सभी बैटलग्राउंड मोबाइल गेमर्स के गेमिंग डेटा को सर्वर पर स्टोर करने जा रही है।

5. खेल के लिए एक देसी टच

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का अपना अलग, विशिष्ट इन-गेम इवेंट और एस्पोर्ट्स इकोसिस्टम होगा, जिसका अर्थ यह हो सकता है कि ये इवेंट भारत की थीम पर आधारित हो सकते हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *