चुनाव के बीच मेक्सिको में वोटिंग स्टेशन पर आदमी ने सिर का कटा सिर फेंका

यह घटना तब हुई जब मेक्सिको के लोग मध्यावधि चुनाव में वोट डाल रहे थे। (प्रतिनिधि)

मैक्सिकन सीमावर्ती शहर तिजुआना के टेराज़ास डेल वैले पड़ोस में एक मतदान केंद्र पर एक व्यक्ति ने रविवार को एक कटा हुआ सिर फेंक दिया, स्थानीय अधिकारियों ने कहा, क्योंकि मैक्सिकन मध्यावधि चुनाव में वोट डाल रहे थे।

मेक्सिको के हालिया इतिहास के सबसे ख़तरनाक चुनाव अभियानों में से एक में, सुरक्षा सलाहकार एटेलेक्ट ने कहा कि 2017-2018 के चुनावी चक्र की तुलना में 91 राजनेता मारे गए और हमले 17.5% बढ़कर 910 हो गए।

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि उस व्यक्ति ने भागने की कोशिश की, लेकिन यह नहीं बताया कि उसे पकड़ लिया गया था या नहीं। उन्होंने कहा कि उन्हें पास में मानव अवशेषों और कटे हुए हाथों के साथ प्लास्टिक की थैलियां भी मिलीं।

यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि हिंसा चुनाव से संबंधित थी या नहीं।

निचले सदन की सभी ५०० सीटें, १५ राज्य शासन और स्थानीय नेतृत्व के हजारों पद हथियाने के लिए हैं, कुछ ९३.५ मिलियन मैक्सिकन मतदान के लिए पात्र हैं।

सुरक्षा विश्लेषकों ने कहा कि अधिकांश चुनावी हिंसा नगरपालिका स्तर पर होती है, जहां गिरोह मादक पदार्थों की तस्करी और अन्य आपराधिक रैकेट पर अधिक नियंत्रण हासिल करने की उम्मीद में परिणाम को प्रभावित करने के लिए दबाव डालते हैं।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *