कांग्रेस इस सप्ताह गुजरात राज्य प्रभारी की घोषणा करने के लिए तैयार है

अगले साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के साथ, प्रमुख विपक्षी दल, कांग्रेस के इस सप्ताह अपने राज्य प्रभारी की घोषणा करने की उम्मीद है। वरिष्ठ के नाम कांग्रेस नेताओं अविनाश पांडे तथा बीके हरिप्रसाद संभावित उम्मीदवारों के रूप में राउंड कर रहे हैं।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि आलाकमान के गुजरात प्रभारी की नियुक्ति पर कोई प्रयोग करने की संभावना कम है क्योंकि विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं और यह एक और हार का सामना नहीं कर सकता जैसा कि इस साल की शुरुआत में हुए नगर निकाय चुनावों के दौरान देखा गया था। गुजरात के कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव (46) का निधन हो गया था कोविड पिछले महीने।

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, “इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि आलाकमान किसी नए को लाने के बजाय गुजरात में अनुभव वाले किसी वरिष्ठ नेता को नियुक्त करेगा।”

पार्टी के वरिष्ठ सूत्रों का कहना है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री और पूर्व गुजरात कांग्रेस प्रभारी अशोक गहलोत चुनावी प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाएगा। गहलोत के लिए गैर-मौजूदगी में यह काम और भी चुनौतीपूर्ण होगा अहमद पटेलएक तरफ, और दूसरी तरफ गुजरात में पार्टी की लगातार चुनावी हार। इसलिए, पार्टी आलाकमान सुचारू कामकाज सुनिश्चित करने के लिए अपने किसी करीबी को नियुक्त करके उनके काम को आसान बना सकता है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “नियुक्ति किसी पड़ोसी राज्य या दिल्ली से होने की संभावना है,” उन्होंने कहा कि पांडे गहलोत के सहयोगी रहे हैं और राज्य में कार्यकर्ताओं के साथ व्यापक संबंध रखते हैं, बीके हरिप्रसाद ने राज्य के साथ काम किया है। इकाई और इस बिंदु पर एक नए कार्य के लिए उपलब्ध है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *