अपग्रेड ने 150 करोड़ रुपये में ऑनलाइन उच्च शिक्षा स्टार्टअप इंपार्टस का अधिग्रहण किया | प्रौद्योगिकी समाचार


ऑनलाइन री-स्किलिंग फर्म अपग्रेड ने सोमवार को 150 करोड़ रुपये में एक प्रमुख वीडियो-सक्षम शिक्षण समाधान प्रदाता, इम्पार्टस के अधिग्रहण की घोषणा की।

इस सौदे से रॉनी स्क्रूवाला द्वारा स्थापित कंपनी की कॉलेज शिक्षा में पैर जमाने में मदद मिलने की उम्मीद है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि अधिग्रहण के पूरा होने के बाद इम्पार्टस को अपग्रेड कैंपस के रूप में फिर से ब्रांडेड किया जाएगा, और अतिरिक्त 85 करोड़ रुपये के राजस्व रन-रेट को बढ़ावा देगा।

अपग्रेड के सह-संस्थापक और अध्यक्ष स्क्रूवाला ने कहा कि अधिग्रहण के साथ, अपग्रेड, जो मुख्य रूप से कामकाजी पेशेवरों पर केंद्रित है, अब उच्च शिक्षा संस्थानों और शिक्षार्थियों के बीच अपनी उपस्थिति को मजबूत करने में सक्षम होगा, जो कि 56,000 करोड़ रुपये का बाजार है।

इस बड़े बाजार अवसर को देखते हुए, यह सौदा अपग्रेड को अधिग्रहण के पहले ही वर्ष में 50,000 भुगतान किए गए शिक्षार्थियों को जोड़ने में सक्षम करेगा।

अपग्रैड, जिसने पिछले महीने टेमासेक (120 मिलियन अमरीकी डालर) और आईएफसी से अपनी 25 प्रतिशत इक्विटी के लिए 160 मिलियन अमरीकी डालर जुटाए थे, को उम्मीद है कि इम्पार्टस वित्त वर्ष 22 में अपने लक्षित 2,400 करोड़ रुपये के राजस्व रन-रेट में 85 करोड़ रुपये का योगदान देगा, रु। FY21 में 1,200 करोड़।

शहर की कंपनी के पास FY20 में केवल 230 करोड़ रुपये का रेवेन्यू रन-रेट था, लेकिन महामारी से एक बड़ा बढ़ावा मिला, जिसने अपस्किलिंग और री-स्किलिंग की मांग को जन्म दिया और इसके छात्र संख्या को दोगुना से अधिक 1 मिलियन से अधिक कर दिया।

तीन IIT स्नातक अमित महेंसारिया, आलोक चौधरी और मनीष कुमार द्वारा स्थापित, बेंगलुरु स्थित इम्पार्टस आभासी कक्षाओं के लिए प्रौद्योगिकी समाधान विकसित करता है जो गहन शिक्षार्थी-शिक्षक जुड़ाव की अनुमति देता है।

स्क्रूवाला ने कहा कि इम्पार्टस ने 2020 में महामारी फैलने पर स्कूलों और कॉलेजों को शून्य लागत पर ऑनलाइन माइग्रेट करने में मदद की है। सात साल पहले इसकी स्थापना के बाद से, इसने 280 से अधिक उच्च शिक्षा संस्थानों, 50,000 शिक्षकों और 6 लाख छात्रों को सफलतापूर्वक जोड़ा है।

अपग्रेड कैम्पस एक एकीकृत समाधान के रूप में अपने शिक्षण उपकरण और सामग्री के साथ उच्च शिक्षा संस्थानों और कॉलेजों के छात्रों को लक्षित करेगा।

उन्होंने कहा कि इम्पार्टस के संस्थापक स्वतंत्र रूप से व्यवसाय चलाना और बढ़ाना जारी रखेंगे।

स्क्रूवाला ने कहा कि अपग्रेड कैंपस विश्वविद्यालय शिक्षा क्षेत्र में हमारी उपस्थिति को मजबूत करेगा और युवाओं को आवश्यक कौशल सीखने में मदद करेगा ताकि वे अधिक रोजगार योग्य बन सकें और कल के नेता के रूप में कार्यबल में शामिल हो सकें।

स्नातकों द्वारा सामना की जाने वाली प्रमुख चुनौतियों में से एक अपर्याप्त पाठ्यक्रम के कारण उद्योग-तैयार और रोजगार योग्य कौशल की कमी है। इम्पार्टस और अपग्रेड का तालमेल नए जमाने के पाठ्यक्रमों के साथ शिक्षार्थियों को बेहतर बनाने में मदद करके कॉलेज की शिक्षा को बढ़ाएगा, इस प्रकार उन्हें बेहतर करियर संभावनाओं के लिए अपनी उम्मीदवारी बढ़ाने में मदद करेगा, अमित महेंसारिया ने कहा, जो अब अपग्रेड कैंपस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी होंगे।

लाइव टीवी

#म्यूट





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *